Advance Laparoscopic Urology Surgery




Surgery Done by : Dr. Deepanshu Sharma & team

Advance Laparoscopic Urology Surgery

विगत दिवस एक महिला पेट में गठान, पेट दर्द व अस्थिर बीपी की शिकायत के साथ बीआईएमआर हॉस्पिटल आई । बीआईएमआर में उसने वहां डॉ. दीपांशु शर्मा (वरिष्ठ यूरोलॉजिस्ट) से परमर्श किया, डॉ. दीपांशु ने उन्हें सी टी स्कैन कराने की सलाह दी । सी टी स्कैन में उनके पेट के Right Side में Right Adrenal Mass में गठान का होना पाया गया जिसकी जांच करने पर एक गंभीर बीमारी Pheo Chromo Cytoma होती है इसमें मरीज को शरीर में दर्द व अस्थिर बी पी की शिकायत रहती है व मरीज की जान को भी खतरा रहता है । बीआईएमआर हॉस्पिटल में डॉक्टर ने उन्हें तुरंत ही ऑपरेशन कराने की सलाह दी, इस प्रकार के ऑपरेशन बहुत ही जटिल होते है । इस बीमारी का इलाज शहर के अन्य जगह चीरे के माध्यम से ही बताया गया । मरीज यह ऑपरेशन दूरबीन के माध्यम से कराना चाहता था इसके लिए उन्होंने बीआईएमआर हॉस्पिटल में संपर्क किया ।

डॉ. दीपांशु शर्मा ने मरीज का दूरबीन के माध्यम से सफल ऑपरेशन किया, अगर यह ऑपरेशन चीरे के माध्यम से किया जाता तो मरीज के पेट पर 15-20 CM का चीरे का निशान आता, परन्तु बीआईएमआर हॉस्पिटल में यह ऑपरेशन दूरबीन के माध्यम से सफल ऑपरेशन किया गया ।

ऑपरेशन के तीन दिन बाद ही मरीज को पूर्ण स्वस्थ अवस्था में डिस्चार्ज कर दिया गया ।

ग्वालियर शहर में Advance Laparoscopic Urology Surgery की सुविधा उचित दरों पर नियमित रूप से बी आई एम आर हॉस्पिटल के डॉ. दीपांशु शर्मा के माध्यम से उपलब्ध है ।